शादी से पहले जरूर करवाएं एचआईवी टैस्ट

शादी से पहले लड़का-लड़की को एचआईवी टैस्ट जरूर करवाना चाहिए। ऐसा न करने से किसी की जिंदगी बर्बाद हो सकती है। मेरे सामने एक बहुत ही दुखदायी स्टोरी है। मैं इसे याद करता हूं तो मैं अंदर तक कांप उठता हूं। मेरा एक रिश्तेदार अच्छा भला कमाता था, उसका सोने का व्यवसाय था। इसके लिए उसे दिल्ली आदि शहरों में आडर लेने के लिए जाना होता था। यह कह लो कि करो़ड़ों का कारोबार था, इतना हैंडसम, शालीन व पढ़ा लिखा कि कोई भी लड़की उससे शादी के लिए तैयार हो जाती। इस प्रकार उसकी शादी हो गई। शादी के बाद 3 साल के भीतर 2 बच्चे भी हो गए। जिंदगी आराम से गुजर रही थी सभी खुश थे। लेकिन शादी के 5 साल बाद वह बीमार रहने लगा, शक होने पर एचआईवी टैस्ट पोजीटिव निकला।

बस फिर क्या था हमारी आंखों के सामने बसा बसाया घर खत्म हो गया। धीरे-धीरे तिल-तिल करते उसकी, उसकी पत्नी व बच्चों की हमारे सामने मौत हो गई । कोई कुछ न कर सका। मैंने उससे पूछा कि ये सब कैसे हुआ तो उसने बताया कि टूर में वे होटलों में साथी व्यापारियों के साथ जाता और वहीं वे लड़कियों के साथ सैक्स करते थे और इसी से ये बीमारी लगी। इससे उसके 2 और साथियों की भी पहले मौत हो चुकी थी। काश व पहले एचआईवी टैस्ट करवा लेता तो 3 मासूमों की जिंदगियां बच जाती।

इस प्रकार एक और मेरे जानकार जो ट्रक ड्राइवर थे, के परिवार की भी जिंदगी भी एचआईवी ने लील ली। पहले तो मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि जीवन को इतना सस्ता न बनाओ, अवैध संबंधों से परहेज करो एचआईवी एक जानलेवा बीमारी है इससे बचो और दूसरे लोगों को भी जागरूग करवाओ। इसका अभी इलाज खोजा नहीं जा सका है इसलिए ये बीमारी होने पर मौत निश्चित है। 

Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal