क्या करोना जैसा वायरस देसी दवाइयों से ठीक हो सकता है ?

 


क्या करोना जैसा वायरस देसी दवाइयों से ठीक हो सकता है?

नहीं,करोना जैसा वायरस देसी दवाइयों से ठीक नहीं हो सकता। यदि कोई दावा करता है कि करोना देसी दवाइयों से ठीक हो जाता है तो वह केवल झूठ ही बोल रहा है। यदि कोई कहे कि कुत्ते के काटने से रैबीज वायरस को देसी दवाइयों से ठीक किया जा सकता है तो यह सरासर गलत होगा। डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड, टी.बी. जैसे रोग देसी दवाइयों से ठीक नहीं हो सकते क्योंकि इनके लिए एंटीबायोटिक दवाइयां ही आखिरी उपाय है। करोना का भी इलाज एंटीबाइयोटिक दवाई ही है जो इस वायरस को खत्म कर सकती है। 

हां, होम्यिोपैथी व आयुर्वैदिक दवाइयों का प्रयोग शरीर मे ताकत व विषाणु प्रतिरोधक शक्ति पैदा करने के लिए किया जा सकता है ताकि रोग के आक्रमण को निरस्त किया जा सके। दावे करने वाले दावे करते रहते हैं लेकिन जीव व विषाणु वैज्ञानिक इसका हल निकालने में लगे हुए हैं।  वैक्सीन तैयार कर लिया है, जल्द ही सभी देशों को यह वैक्सीन उपलब्ध होगा और करोना का हल निकाल लिया जाएगा।  भारत ने वैक्सीन बना लिए हैं और ये लोगों को अब उपलब्ध हैं। अमेरिका, चीन व रूस ने भी अपनी वैक्सीन बना लिए हैं।

 करोना की दवाई निकालने का  दावा सरासर झूठ है। हां यह दवाई करोना प्रतिरोधक के तौर पर बचाव के लिए प्रयोग की जा सकती है।  करोना वायरस से ग्रस्त लोगों के बचने के चांस 65 प्रतिशत से अधिक हैं। जवान लोगों में प्रतिरोधक शक्ति पैदा हो जाती है और वे इससे निजात पा लेते हैं। 

जैसे ही पता चले कि करोना हो गया है तो डाक्टर से सलाह करनी चाहिए। विटामिन डी, मल्टीविटामिन, डॉक्सीमाईसलीन के कैप्सूल आदि दवाइयां लेनी शुरु कर देनी चाहिएं। खांसी व छाती में इंफैक्शन न हो इसके लिए खांसी की दवाई, तुलसी ड्राप्स, पतंजलि का दिव्य पेय लेना शुरु कर देना चाहिए। दवाइयां जो डाक्टर ने दी हैं उनको तब तक खाते  रहना चाहिए जब तक करोना पूरी तरह से काबू में न आ जाए।





Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal