स्मृति ईरानी की सफलता का सफर,संघर्ष की गाथा

Image result for स्मृति ईरानी
स्मृति ईरानी की सफलता का सफर,संघर्ष की गाथा
स्मृति ईरानी जी के किसी भी टीवी शो मैंने कभी नहीं देखा। न ही मैं समझता था कि स्मृति जी इतनी बेबाक व संघर्षशील महिला हैं। आज वे उस मुकाम पर हैं जिस मुकाम पर शायद ही को विरली महिला अपने संघर्ष के बल पर पहुंची हो। आज मैंने उनके टीवी शो क्योंकि सास भी कभी बहु थी को ध्यान से देखा। एक साधारण सी महिला का किरदार निभा कर किस तरह यह महिला इस मुकाम तक पहुंची एक महान उपलब्धि है। स्मृतिजी को
मैं जब टीवी कार्यक्रम में एक केबिनेट मंत्री की तरह बोलते देखता हूं तो हैरान रह जाता हूं। इस साधारण सी महिला में इतना ज्ञान व इतनी बेबाकी से वह अपने विरोधियों के छक्के छुड़ा देती है , यह तो देखने के काबिल होता है। स्मृति जी अपने संघर्ष के दिनों को कभी नहीं भूली होंगी। साड़ी पहने भारतीय नारि का यह रूप भारतीय
महिलाओं के लिए प्रेरणा स्रोत्र है। मैं देखता हूं कि जब एक पूर्व कांग्रेसी मंत्री मोदी जी के बारे में घोर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करता है तो स्मृतिजी उनको भरी सभा में लताड़ देती हैं कि वह अपनी बगलें झांकता फिरता है। इस महिला में इतनी ऊर्जा व तेज है कि वह अपनी वाकपटुता से बड़े बड़ों को धराशाई कर देती हैं। आज वह जिस मुकाम पर हैं वह उसके हकदार हैं। ज्योतिष में रुचि होने के कारण वह समय समय पर सलाह मशवरा भी करती रहती हैं और उपाय भी। यही बात है कि वह सफलता का मूल्य भी पहचानती हैं

Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal