वृश्चिक राशिफल 2019

Image result for rashiवृश्चिक राशिफल 2019


वर्षभर इस राशि पर शनि साढ़े साती का प्रभार रहेगा, इस कारण जीवन में संघर्ष तथा दोबारा 22 अप्रैल से 4 नवम्बर तक गुरु का संचार इस राशि पर रहने से विपरीत परिस्थितियों  के बावजूद पराक्रम में बढ़ौतरी तथा उच्च प्रतिष्ठित लोगों से साथ सम्पर्क  बढ़ेंगे।  7 मई से 22 जून तक मंगल अष्टमस्थ राहु युक्त तथा 22 जून से  8 अगस्त तक कर्क  (नीच) राशिगत संचार करने से सेहत संबंधी विशेष सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि के जातकों को इस वर्ष कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप दृढ़ता से ऐसा करने के लिए तैयार हैं तो आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। जनवरी से मार्च के दौरान सेहत को लेकर आपको थोड़ा सजग रहने की ज़रूरत है। इसके बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और शरीर में रोग-प्रतिरोधक शक्ति आएगी। 

आप अपने विरोधियों पर विजय पाएंगे। जहाँ तक आर्थिक हालात की बात है तो इस साल–विशेषतः अक्टूबर तक–आपके ख़र्चे काफ़ी अधिक रहेंगे, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। आपको बहुत सोच-समझकर निवेश करने की ज़रूरत है। वर्ष 2019 में यदि आप अच्छी आय हासिल करना चाहते हैं, तो कठिन परिश्रम के लिए कटिबद्ध हो जाएँ। जो उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए अच्छा समय है। 

बच्चे जीवन का आनन्द लेंगे, लेकिन उन्हें एकाग्रता से जुड़ी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में सुखद परिणाम मिलेंगे। जीवनसाथी का सहयोग आपको प्रत्येक काम में मिलेगा। कार्यक्षेत्र में चुनौतियाँ तो होंगी, लेकिन प्रगति के भी अनेक अवसर हासिल होंगे। कुल मिलाकर यह साल आपको मिश्रित परिणाम देगा।

उपाय- नवग्रह पूजन करें, रुद्राभिषेक करवाएं, सावन के महीने में शिवलिंग का जलाभिषेक करें, शिव चालीसा का पाठ अच्छा रहेगा।

Call us: +91-98726-65620
E-Mail us: info@bhrigupandit.com
Website: http://www.bhrigupandit.com
FB: https://www.facebook.com/astrologer.bhrigu/notifications/
Pinterest: https://in.pinterest.com/bhrigupandit588/
Twitter: https://twitter.com/bhrigupandit588

Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal