दाम्पत्य जीवन में कलह के ज्योतिषीय कारण


दाम्पत्य जीवन में कलह के ज्योतिषीय कारण-
हर कोई चाहता है कि उसका दाम्पत्य जीवन सफल हो प्रेम व शांति से उसका जीवन कट जाए। पति पत्नी का आपस में प्रेम है तो सारा संसार स्वर्ग जैसा लगता है। थोड़े में गुजारा होता है और जीवन सफल लगता है। यदि दूसरी तरफ दाम्पत्य जीवन में कलह क्लेश हो तो सारा संसार नर्क हो जाता है। कितना भी धन हो सारा बेकार लगता है और प्रेम की जगह नफरत अपना घर बना लेती है। आइए हम आपको बताते हैं कि किन ग्रहों के कारण आपका दाम्पत्य जीवन नर्क जैसा बन जाएगा। 

 1- लड़के या लड़की की पत्री में सप्तम भाव में शनि का होना या गोचर करना।
 2- किसी पाप ग्रह की सप्तम या अष्टम भाव पर दृष्टि होना या राहु, केतु अथवा सूर्य का वहां बैठना
 3- पति-पत्नी की एक सी दशा या शनि की साढ़े साती का चलना भी कलह एवं तलाक का एक कारण होता है। 4- शुक्र की गुरु में दशा का चलना या गुरु में शुक्र की दशा का चलना भी एक कारण है। कलह को दूर करने के कुछ उपायों का वर्णन यहां किया जा रहा है। 
5- अगर कलह का कारण शनि ग्रह से संबंधित है तो शनि ग्रह की शांति कर सकते हैं, शनि यंत्र पर जप कर सकते हैं और शनि की वस्तुओं का दान भी कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त सात मुखी रुद्राक्ष भी धारण कर सकते हैं। यह उपाय शनिवार को सायंकाल के समय करना ठीक होता है । 
6- अगर गृह कलह राहु से संबंधित हो तो राहु यंत्र पर राहु के मंत्र का जप करें एवं 8 मुखी रुद्राक्ष धारण करें। यह सभी प्रकार के कलहों व बाधाओं से मुक्त करता है और राहु के दुष्प्रभाव का निवारण करता है। इसके लिए राहु का दान भी कर सकते हैं। 
7- अगर गृह क्लेश का कारण केतु ग्रह हो तो उसकी वस्तुओं का दान एवं उसके मंत्र का जप करें। केतु यंत्र पर पूजा करें। गणेश मंत्र का जप करें। 9 मुखी रुद्राक्ष भी धारण कर सकते हैं। अगर गृहस्थ जीवन में कलह किसी पराई स्त्री की वजह से हो तो ये उपाय करें। Aquamarine Gem Stone धारण करें। 
नीलम और हीरा भी धारण कर सकते हैं। वशीकरण यंत्र पर जप करके भी कलह को समाप्त कर सकते हैं। गौरी शंकर रुद्राक्ष भी धारण कर सकते हैं और शीघ्र प्रभाव के लिए मातंगी यंत्र भी अपने घर में पूजा के स्थान पर स्थापित कर सकते हैं। 

- कई बार देखने में आता है कि न तो ग्रहों की परेशानी है, न ही पत्री में दशा एवं गोचर की स्थिति खराब है। फिर भी गृह कलह है जिसके कारण बात तलाक तक पहुंच जाती है। ऐसे में यह धारणा होती है कि किसी ने कुछ जादू टोना अर्थात तांत्रिक प्रयोग तो नहीं किया। 

अगर ऐसा लगे तो ये उपाय करें: - घर में पूजा स्थान में बाधामुक्ति यंत्र स्थापित करें।
 - शुक्ल पक्ष में सोमवार को उत्तर दिशा में मुख करके पति और पत्नी गौरीशंकर रुद्राक्ष धारण करें।
 - पत्नी Aquamarine धारण करंे और पति नीलम और हीरा धारण करें। - शयन कक्ष में शुक्र यंत्र की स्थापना करें।

Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal