my wife is out of control | how to control my wife | मेरी पत्नी मेरे काबू में नहीं है

Image result for my wife is out of control
Image- Google
my wife is out of control | मेरी पत्नी मेरे काबू में नहीं है
अक्सर पारिवारिक लोग शिकायत करते हैं कि मेरे बच्चे ,पति या पत्नी कंट्रोल में नहीं हैं । किसी को शक है कि उसकी पत्नी के किसी गैर के साथ शारीरिक संबंध हैं और किसी पत्नी को शक है कि उसके पति के किसी गैर महिला के साथ शारीरिक संबंध हैं। ऐसी स्थिति में परिणाम बहुत ही भयंकर हो जाते हैं। लोग हत्या जैसे अपराद तक कर देते हैं। हम इन बातों का मनोविज्ञानिक तौर पर परिक्षण करते हैं। my wife is out of control | मेरी पत्नी मेरे काबू में नहीं है
 
मनोविज्ञानिक तौर पर मानव मोनोगैमी प्राणी नहीं है यह पोलिगैमी है। कहने का मतलब यह है कि मानव स्त्री या पुरुष दोनों एक ही व्यकित से संबंध रखने वाले नहीं होते। मानसिक तौर पर पुरुष व स्त्री दोनों मनोवैज्ञानिक तौर पर विभिन्न लोगों से संबंध रखने वाले प्राणी हैं। लेकिन समाजिक दायरा एेसा बनाया जाता है कि इनको एक दूसरे से ही संबंध रखने पर बाध्य किया जाता है। my wife is out of control | how to control my wife | मेरी पत्नी मेरे काबू में नहीं है
पुरुष प्रधान समाज में महिलाओं को पूरी स्वतंत्रता नहीं होती। ज्यादातर पुरुषों को जब भी मौका मिलता है वे दूसरी महिला से संबंध बनाने को लालायित रहते हैं और सफल भी हो जाते हैं। वे एक ही महिला से संबंध बनाते बनाते शीघ्र ही बोर हो जाते हैं। ऐसा ही महिलाओं के साथ भी होता है। कई महिलाओं को एक ही पुरुष से बार-बार सम्भोग करने पर उत्तेजना नहीं रहती। 
 महिलाएं समर्पण, त्याग व प्यार के कारण दूसरे मर्दों  के साथ संबंध एकदम से बनाने के लिए तैयार नहीं होती। वे अपनी बोरियत शापिंग करने, सामान खरीदने व बच्चों की देखभाल में लगा देती हैं। जिस समाज में महिलाओं को पूरी आजादी है वहां वे अपने पार्टनर बदल लेती हैं या कई मर्दों से संबंध बना लेती हैं। वे इस काम में इस बात का ध्यान रखती हैं कि हर मर्द को लगता है कि वह केवल उसके ही साथ है। 

कई बार जब पति को पता लगता है कि उसकी पत्नी का किसी गैर मर्द से संबंध है तो वह इसको बर्दाश्त नहीं कर सकता और पत्नी की हत्या तक कर देता है। इसके बाद वह सारी उम्र जेल में काट देता है। इससे सारा हंसता खेलता परिवार तहस नहस हो जाता है। बातचीत से समस्या हल हो सकती थी लेकिन यह समस्या इतनी गम्भीर हो गई कि नौबत हत्या तक आ पहुंची। जब आपको पता चले कि आपकी पत्नी का किसी के साथ संबंध है तो उसे बताएं कि उसे पता चल गया है कि उसका किसी से संबंध है।

बेहतर है कि अब हमें तलाक लेकर अलग हो जाना चाहिए लेकिन बच्चों का इसमें क्या दोष है उनके आने वाले जीवन में इसका प्रभाव पड़ सकता है। कई महिलाओं को पता है कि उनके पतियों के दूसरी महिलाओं से संबंध हैं वे परिवार व बच्चों की खातिर परिस्थति से समझैता कर लेती हैं और अपना जीवन काट लेती हैं। जब पति को पता चल जाए कि पत्नी के किसी दूसरे से संबंध हैं तो उसे समय का इंतजार करना चाहिए कि उसकी पत्नी गैर मर्द को छोड़ दे,यदि वह ऐसा नहीं करती तो पति को या तो तलाक ले लेना चाहिए या फिर उससे दूरी बना लेनी चाहिए। किसी भी प्रकार आवेश में आकर कोई भी गलत कदम नहीं उठाना चाहिए।

ऐसा न हो कि सारा जीवन नर्क ही बन जाए। कई महिलाएं नौकरी करती हैं और स्वाभाविक है कि उनके किसी से संबंध बन सकते हैं, ऐसा ही पुरुषों के  साथ भी हो सकता है, कोशिश होनी चाहिए इनका असर उनके परिवारों पर न पड़े। कोशिश करनी चाहिए दोनों पति पत्नी एक दूसरे के प्रति वफादार हों,हर बात शेयर करें तो आगे आने वाली समस्याओं का समाधान मिलकर ही निकाल सकते हैं।

Call us: +91-98726-65620
E-Mail us: info@bhrigupandit.com
Website: http://www.bhrigupandit.com
FB: https://www.facebook.com/astrologer.bhrigu/notifications/
Pinterest: https://in.pinterest.com/bhrigupandit588/
Twitter: https://twitter.com/bhrigupandit588

Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal