rishi kapoor horoscope | ऋषि कपूर के सितारे क्या कहते हैं

Image result for rishi kapoor
rishi kapoor horoscope | ऋषि कपूर के सितारे क्या कहते हैं
ऋषि कपूर अपने पिता की तरह बेहतरीन कलाकार हैं। दादा पृथ्वी राज कपूर व पिता राजकपूर से उन्होंने अभिनय सीखा। कलाकारों के घर में पैदा होने से उन्हें फिल्मों में ज्यादा संर्घष नहीं करना पड़ा क्योंकि पिता राजकपूर ने उनको प्रोमोट करने के लिए बॉबी फिल्म बनाई जो बॉक्स आफिस पर हिट रही। इस प्रकार इस स्टार पुत्र को फिल्म इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए ज्यादा जोर नहीं लगाना पड़ा। लेकिन अपनी अभिनय की प्रतिभा दिखाने के लिए इन्हें बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ी। rishi kapoor horoscope | ऋषि कपूर के सितारे क्या कहते हैं

महान अभिनेता ऋषि कपूर के देहांत से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। उनकी तबियत अचानक बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया गया जहां कुछ समय बाद उनकी मृत्यु हो गई। हमने कुछ समय पहले उनकी कुंडली का विवेचन किया था और उनके स्वास्थय के बारे में भी लिखा था कि शनि की साढ़ेसाती में उनके लिए बहुत ही एहतिहात की घड़ी है और वही हुआ जिसका डर था। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।
 इस समय खबर आ रही है कि वह बीमार हैं और उन्हें उपचार के लिए तुरंत विदेश ले जाया गया है। कपूर खानदान का यह दुर्भाग्य ही रहा कहा जा सकता है कि इस खानदान के पुरुष कम ही 75 साल से ऊपर जाते हैं। आइए इनकी कुंडली का करते हैं अध्यन। 4 सित्म्बर 1952 का रात्रि 11 बजकर 10 मिनट पर ऋषि कपूर का जन्म मुम्बई में होता  है। जातक की चंद्र राशि कुम्भ व इसका स्वामी शनि है। नक्षत्र पूर्वा भाद्रप्रद चरण 3 है। नक्षत्र स्वामी गुरु है। इस नक्षत्र व इस राशि में जन्म लेने वाले जातक के जन्म के बाद परिवार में धन व प्रसिद्दि अाती है। प्रतिभा का मालिक जातक अपने विरासत को आ बढ़ाता है।
 केतु तीसरे घर  में मंगल सप्तम में, चौथे में सूर्य बुध,पंचम में शुक्र-शनि, नौवें में राहु , दसवें में चंद्र तथा ग्यारहवें में गुरु है। पंचम भाव में गुरु व शनि होने के कारण मेहनती, दार्शनिक व तुनुक मिजाक इनको बनाते हैं। बहुत जल्दी भड़क जाते हैं और फिर स्वयं ही शांत भी हो जाते हैं।

हंसी मजाक करना पसंद करते हैं लेकिन कोई इनसे मजाक करे तो तुरंत नाराज हो जाते  हैं । मन में आइए द्वंद लगा रहता है। स्वयं निर्णय लेते हैं तो वह ज्यादातर नुकसान ही झेलते हैं। प्रेम विवाह होता है और प्रेम पाने के लिए कई तरह के पापड़ भी बेलते हैं। अपने परिवार को बहुत प्यार करते हैं। rishi kapoor horoscope | ऋषि कपूर के सितारे क्या कहते हैं
लव अफेयर हो सकते हैं लेकिन अपनी पत्नी का स्थान किसी को भी नहीं लेने देते। उसके लिए इनके मन में विशेष जगह रहती है यानि पूरी वफादारी।
शनि की साढ़ेसाती 2020 से शुरु होने वाली है। इस कारण इसे नेगेटिव प्रभाव दिखने शुरु हो जाते हैं जैसे एकदम से बीमार पड़ जाना, कष्टदायी रोग जिसमें बचने की सम्भावना बहुत कम होती है, एक बीमारी से कई बीमारिया शरीर को घेर लेती हैं। 

आर्थिक नुकसान होना, किसी नजदीकी रिश्तेदार का दूर चले जाना या मृत्यु हो जाना। इनके सप्तम भाव में मंगलीक इनको गुस्से वाला बनाता है तो मेहनती भी बनाता है। 27-11-2002 से 27-11-2022 तक शुक्र की महादशा चल रही है। शनि की अंतर दशा 27-11-2018 तक चलेगी। इसी कारण यह बीमार भी पड़े हैं। यह समय इनके लिए बहुत ही एहतिहात वाला होगा।
महामृत्युंजय का पाठ व शनि का पाठ करवाने से पीड़ा कम होगी,  संकट टलेगा। हमारी शुभकामनाएं ऋषि कपूर के साथ हैं वे जल्दी से जल्दी ठीक होकर  घर पुहंचे।
Call us: +91-98726-65620
E-Mail us: info@bhrigupandit.com
Website: http://www.bhrigupandit.com
FB: https://www.facebook.com/astrologer.bhrigu/notifications/
Pinterest: https://in.pinterest.com/bhrigupandit588/
Twitter: https://twitter.com/bhrigupandit588
Google+: https://plus.google.com/u/0/108457831088169765824

rishi kapoor, rishi kapoor age, rishi kapoor horoscope, rishi kapoor sick, rishi kapoor died, rishi kapoor died in mumbai, rishi kapoor died in hospital

Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal