स्वपनदोष क्या होता है इसके नुकसान क्या हैं और उपचार क्या है

Image result for स्वप्नदोष क्या होता है इसके नुकसान क्या हैं और उपचार क्या हैस्वपनदोष क्या होता है इसके नुकसान क्या हैं और उपचार क्या है
for more information call 98726 65620

स्वपनदोष वैसे तो स्वभावित शारीकि प्रक्रिया है लेकिन यह हर रोज दिन में या रात में सोते समय बार-बार हो तो इसके नुकसान गम्भीर हो सकते हैं। स्वपनदोष उन युवकों जो ज्यादा होता है जो हर समय सैक्स के बारे में ही सोचते रहते हैं और ज्यादा हस्तमैथुन करते हैं। पुरुष रात को सोते समय स्वपन में किसी महिला से संभोग का स्वपन देखते हैं तो इस दौरान ही वे स्खलित हो जाते हैं, उनका अंडरवीयर निकले वीर्य गीला हो जाता है और उनकी नींद टूट जाती है। उन्हें पता ही नहीं चलता यह कब हुआ और इसे कैसे रोका जाए। रात को सोते समय गर्म दूध पीने से स्वपनदोष की सम्भावना दौगुनी हो जाती है। यह काम अकसर रात को ही होता है इसलिए इसे नाइट फाल भी कहते हैं। सोते समय आप अपने लिंग को हाथ तक नहीं लगाते और कामुक स्वपन आने पर ङ्क्षलग से वीर्य निकल जाता है। सपने में वैसा ही आनंद होता है जैसा सम्भोग दौरान स्खलित होने पर होता है। यह प्रक्रिया हस्तमैथुन से अलग होती है। यहां दिमाग से ही सैक्स होता है।  पुरुषों में स्वपनदोश अक्सर किशोरावस्था में शुरु होता है और पूरे जीवन तक होता रह सकता है। ज्यादातर पुरुषों की शादी होने के बाद उन्हें इससे छुटकारा मिल जाता है। ज्यादा स्वपनदोष होने पर शारीरिक व मानसिक कमजोरी आ जाती है,पढ़ा लिखा याद नहीं रहता, पढ़ाई में मन नहीं लगता और एकाग्रता नहीं बनती, जोड़ों में दर्द, कब्ज, पीठ में दर्द, सांस फूलना, नजर कमजोर आदि होना आम बात है।
आत्म विश्वास की कमी हो जाती है व युवक अकेला रहना पसंद करता है। शादी के बाद इन युवकों का शीघ्रपतन हो जाता है और ये अपने साथी को संतुष्ट नहीं कर पाते और कई शादियां टूट जाती हैं।
हमारे दिमाग का एक हिस्सा सैक्स को कंट्रोल करता है और यहीं से सैक्स बढ़ता है। यदि हम अश£ील फिल्में या साहित्य पढ़ते हैं तो यह दिमाग का हिस्सा ज्यादा सक्रिय हो जाता है और हर समय सैक्स ही हावी रहता है। यदि यही समय आप पहलवानी, व्ययाम, खेलकूद में लगाते हैं तो आपके दिमाग का यह हिस्सा ज्यादा सक्रिय नहीं रहता और आपके दिमाग में अश£ील विचार नहीं आते और स्वपनदोष से आप बच जाते हैं। स्वपनदोष को दूर करने के लिए होम्यिोपैथी व आयुर्वेद में 100 प्रतिशत पक्का उपचार है। दवाई का पहले दिन से सेवन करने से ही स्वपनदोष दूर होना शुरु हो जाता है। यदि आपको सप्ताह में एक या 2 बार स्वपनदोष होता है तो इसका कोई नुक्सान नहीं है,यदि ज्यादा होता है तो आपको सही उपचार की
जरूरत है। ज्यादातर युवक शर्म के मारे इसे किसी को बताते नहीं और यह समस्या गम्भीर होती जाती है।
अनार के छिलकों का पाऊ डर, त्रिफला, आंवला, अनार, गर्मी में दही के साथ गंूद कतीरा, केला खा लेने से स्वपनदोष नहीं होता। इसके अलावा हमारे पास अचूक दवाई है आप सिर्फ हमें फोन करके या व्हाट्एप पर अपनी समस्या बता कर अपने घर पर दवाई मंगवा सकते हैं। पिछले 25 वर्षों से हजारों युवक दवाई खाकर स्वपनदोष से हमेशा के लिए छुटकारा पा चुके हैं।

 for more information call or whatsapp +91 98726 65620

Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal