जालंधर में देखने योग्य स्थान कौन-कौन से हैं


Image result for devi talab mandir

जालंधर में देखने योग्य स्थान कौन-कौन से हैं

आप जालंधर आ रहे हैं तो आपको कौन-कौन से स्थान देखने हैं इसके बारे में हम आपको बताएंगे। जालंधर पूरे विश्व में खेलों का सामान बनाने में प्रसिद्ध है। यहां से पूरे विश्व को खेलों का सामान सप्लाई होता है यानि फीफा से लेकर हर विश्व स्तरीय खेल मुकाबले में यहां का फुटबाल व क्रिकेट आदि का सारा सामान प्रयोग होता है। हालांकि चीन ने भी अपना विश्व के बाजार में कब्जा जमाना शुरु कर दिया है लेकिन उसका सामान भारत के मुकाबले हल्का होता है। लेकिन चीन ने जालंधर के खेल वय्वसाय को भारी चोट पहुंचाई है। चीन का सामान सस्ता व इसमें माॢजन ज्यादा होने के कारण आपको हर दुकान में चीन का सामान भरा मिल जाएगा जो एक चिंता का विषय है। चलो हम आपको जालंधर घुमाते हैं।
जालंधर में शक्ति पीठ श्री देवी तालाब मंदिर अब पूरे विश्व में प्रसिद्ध हो गया है। यदि आप अन्य सहयोगियों के साथ यहां दर्शन करने के लिए आए हैं तो आप पहले से फोन करके रहने का प्रबंध यहां कर लें। आपको मंदिर में स्थित धर्मशाला में बहुत ही कम रेट पर कमरे मिल जाएंगे। आप 3 दिन तक यहां रह सकते हैं और मंदिर के दर्शन कर सकते हैं।
इसके बाद आप ब्रज धाम के दर्शन कर सकते हैं जो शहर के बाहर गांव लिद्दड़ां में अभी नया बना है। इसके अलौकिक दर्शन कर सकते हैं।

Image result for akshardham mandir in jalandharशहर में चौगिट्टी में बहुत ही भव्य मंदिर बनाया गया है और वह है श्री अक्षरधाम मंदिर। इतना साफ सुथरा, इतनी अच्छी व्यवस्था और भगवान की मूर्तियां देखकर आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। आप ये ध्यान रखें कि मंदिर में फोन करते यहां की समय सारिणी बारे जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें। कहीं ऐसा न हो कि आप वहां जाएं और मंदिर बंद हो और आपको भगवान जी के दर्शन न हो पाएं। भैरों बाजार में प्राचीन काली माता मंदिर, जालंधर बाईपास में गुरु अमर दास में स्थित पारदेश्वर शिव मंदिर देखने योग्य है,जो शुद्ध पारे से बना है।

 यहां भक्तों के ठहरने के लिए बढिय़ा एसी युक्त कमरे भी हैं जो बाजिब रेट पर बुक करवाए जा सकते हैं। प्राचीन वृंदा देवी मंदिर किशनपुरा में स्थित है इसी देवी के पति जालंधर के नाम पर इसका नाम पड़ा है आप इस मंदिर के दर्शन भी कर सकते हैं। जेल रोड पर स्थित महालक्षमी मंदिर, दिलबाग नगर में इस्कान का कृष्ण मंदिर, बाबा बालक नाथ मंदिर, माडल टाऊन में गीता मंदिर, गुरुद्वारा सिंह सभा माडल टाऊन आदि सैंकड़ों धाॢमक स्थान देखने योग्य हैं।

माई हीरां गेट में आपको किताबों की मार्किट, दिलकुशा मार्किट में दवाइयों की होलसेल दुकानें, फुटबाल चौक में
खेलों का सामान, रैणक बजार, शेखां बजार आदि में कपड़े की सैंकड़ों दुकानें हैं।

जालंधर में देशभक्त हाल में क्रांतिकारियों की तस्वीरें व इनका आपको इतिहास मिलेगा। जालंधर में इतनी देखने योग्य जगहें हैं आपको पूरा जालंधर घूमना है तो कम से कम एक महीने का समय आपको चाहिए।
famous astrologer bhrigupandit india| punjab| canada| italy| germany| usa| dubai| uae

Call us: +91-98726-65620
E-Mail us: info@bhrigupandit.com
Website: http://www.bhrigupandit.com
FB: https://www.facebook.com/astrologer.bhrigu/notifications/
Pinterest: https://in.pinterest.com/bhrigupandit588/
Twitter: https://twitter.com/bhrigupandit588



Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal