निंदक नियरे राखिए, अांगन कुटी छवाय...

निंदक नियरे राखिए, अांगन कुटी छवाय...
भारत की हिन्दू जनता जो सूफी कव्वालियों पर सिर हिलाती है अौर दरगाहों पर माथा टेकती है, मात्र इच्छा पूर्ति के लिए कुछ भी कर सकती है। मोबाइल कान पर लगाए कव्वालियां सुनने वाले युवा को इस बात में कोई दिलचस्पी नहीं की कोई देश के लिए जान की बाजी लगा रहा है, रात को सरहदों पर बिताता है। उसे इस बात में दिलचस्पी है कि कौन सी नई फिल्म लांच हो रही है, किस मोबाइल में कौन से फीचर हैं, स्टार बक्स की कॉफी कब अाधे दामों में मिलेगी अौर कौन से स्टोर में सेल लगी है। रोज जब तक 5 सैल्फी सोशल मीडीया पर अपलोड न कर ले उसे चैन ही नहीं अाता। मोबाइल को वह हर 15 सैकेंड के बाद चैक करता है। मोबाइल की बैटरी 100 प्रतिशत रहे उसको इसकी चिंता रहती है। वह बार-बार देखता है कि कौन कौन अानलाइन है। गर्ल फ्रैंड अानलाइन है तो किससे बात कर रही होगी या यदि उसका फोन बीजी अा रहा है तो कोई गड़बड़ जरूरी होगी। मोबाइल पर पबजी गेम खेलते पता नहीं कब दिन बीत जाता है पता ही नहीं चलता।निंदक नियरे राखिए, अांगन कुटी छवाय...
फेसबुक पर उसकी फोटो को कितने लाइक मिले इसे देखने का मौका वह नहीं चूकता। मोबाइल पर पोर्न फिल्म देखकर हस्तमैथुन करके ठंडा होना भी एक कला बन गया है। यह काम कहीं भी किसी भी समय करने के लिए वह लालायित रहता है। लड़की कैसे पटे इसके लिए वह हर हथकंडे अपनाता है। लड़कियां भी पीछे नहीं है वे अपने अापको फ्री करने के लिए हर तरह के ढकोसले अपनाने का काम करती हैं। अपने दोस्तों को जन्मदिन का बताती है अौर चाहती है कि उसे गिफ्ट मिलें। एेसा नहीं कि सभी युवा ही एेसे हैं कई तो पढ़ाई करने में इतना बिजी हैं कि उनके पास फालतू की बातों के लिए कोई समय नहीं है। वे अपने सपने पूरे करने के लिए जरा भी नहीं भटकते अौर मंंजिल पाने के लिए बढ़ते रहते हैं। महारत इतनी कि कम्पयूटर पर कोई भी साफ्टवेयर तैयार कर देते हैं।
हर समस्या का हल निकालने में विशेष महारत हासिल है। वे हर चीज से अपडेट तो रहते हैं लेकिन उनके अादी नहीं होते। बस काम से मतलब। अाज का समय युवाअों का है अौर भविष्य भी इनका ही है।

Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal