alfred ford - the great devotee of lord krishna

Image result for alfred ford
alfred ford - the devotee of lord krishna
अमेरिका के अरबपति परिवार में जन्मे अल्फर्ड फोर्ड की कहानी भी किसी परि कथा से कम नहीं है। अपने पड़दादा हैनरी फोर्ड की विरासत को उन्होंने अागे बढ़ाया। अमेरिका में टॉप की नम्बर वन कार कम्पनी फोर्ड के मालिक की कहानी हम अापको बताएंगे कि कैसे इस शख्श के दिल में भगवान कृष्ण के प्रति प्रेम उमड़ा कि बस यह उन्हीं के दीवाने  हो गए। अल्फर्ड  का जन्म 1950 में अमेरिका के मशीगन के  शहर डेटरायड में  हुअा था। यह तो एेसे थे कि इनके मुंह में सोने का चम्मच था। रहीस घराने में जन्म लेने वाले इस बालक को दुनिया की हर चीज उपलब्ध थी। जब यह बड़े हुए तो इन्हें विरासत में फोर्ड कम्पनी मिली। अपनी लियाकत व समझदारी के बल पर इन्होंने इस कम्पनी को अागे बढ़ाया अौर एक साम्राज्य खड़ा कर दिया।देखते ही देखते कम्पनी अमेिरका की नम्बर वन कम्नी बन गई। युवा अल्फर्ड  को धर्म में खास रुचि नहीं थी। लेकिन जीवन में घटी एक घटना ने तो इनकी कायाकल्प कर दी। 70 के दशक में भारत से स्वामी प्रभुपाद जी अमेरिका में भगवान कृष्ण के बारे में दुनिया को बताने के लिए अाए थे। एक दिन अल्फर्ड  की मुलाकात उनसे हो गई। अल्फर्ड  को उन्होंने इतना प्रभावित किया किया कि अल्फर्ड  उनके डिवोटी हो गए। अाध्यात्मिक जीवन में उनका अागमन हो चुका था। गुरु से उनको स्नेह हुअा कि गुरु के ही होकर रह गए। गुरु ने
उन्हें सच्चा रास्ता दिखाया। अल्फर्ड  अब अम्बरीश दास हो गए। शर्मिला फोर्ड के साथ शादी होने के बाद उनकी भक्ति कृष्ण में अौर अगाध हो गई। कृष्णभावनामृत का प्रचार करने में जुट गए। इनकी दो बेटियों अमृता व अनीशा के अाने के बाद तो खुशियों में लाख गुणा बढ़ौतरी हो गई। दोनों बेटियां भी अपने माता-पिता की तरह भगवान की सेवा में जुट गईं।
गुरु प्रभपाद से उनका स्नेह बढ़ता ही जा रहा था। उन्होंने गुरु के कहने पर धर्म प्रचार करना शुरु कर दिया। उन्होंने लाखों डॉलर का योगदान दिया अौर दुनिया के अलग-अगल देशों में मंदियों का निर्माण करवाया। अब वह वृंदावन में करोड़ों की लागत से बनने वाले वैदिक प्लैनेटोरियम का निर्माण करवा रहे हैं।
alfred ford - the devotee of lord krishna भगवान  कृष्ण का यह मंदिर दुनिया के लोगों को नई राह दिखाएगा। इनके इस काम में इनकी पत्नी शर्मिला व दोनों बेटियां सहयोग करती हैं। अल्फर्ड  रशिया में भी वैदिक पलैनेटोरियम का निर्माण करवा रहे हैं। होनोलूलू में भी उन्होंने एक बहुत बड़ा घर मंदिर बनवाने के लिए लिया है। इस घर को मंदिर में तबदील किया जाएगा। पूरे विश्व में वैदिक प्रचार का बीड़ा अल्फर्ड  ने उठाया है। इस नेक इंसान ने अपना जीवन धर्म के प्रचार में लगा लिया है। अल्फर्ड  ने अपने  प्यार व भक्ति  से सारी दुनिया को अपना बना लिया है। भगवान करे उनको हमारी भी उम्र लग जाए व सौ साल अौर जीएंअौर हमारा मार्गदर्शन करते रहें। दोनों बेटियों अमृता व अनीशा को हमारा ढेर सारा प्यार।
Call us: +91-98726-65620
E-Mail us: info@bhrigupandit.com
Website: http://www.bhrigupandit.com
FB: https://www.facebook.com/astrologer.bhrigu/notifications/
Pinterest: https://in.pinterest.com/bhrigupandit588/
Twitter: https://twitter.com/bhrigupandit588
Google+: https://plus.google.com/u/0/108457831088169765824

Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal