2019 में जीतने के लिए मोदी के सामने खड़ी हैं भयंकर चुनौतियां


2019 में जीतने के लिए मोदी के सामने खड़ी हैं  भयंकर चुनौतियां
भारत में चुनाव जीतना इतना अासान नहीं है क्योंकि यहां की जनता सिर्फ प्याज के लिए ही सरकारों को गिरा देती है। फ्री में वाईफाई, मोबाइल, चावल दाल के लिए वोट किसी को भी पड़ सकते हैं। 2019 में चुनाव जीतना अब इतना अासान नहीं है मोदी व भाजपा के लिए। मोदी जी समझते हैं कि वे विकास के नाम पर फिर से सरकार बना लेंगे तो यह उनकी सबसे बड़ी भूल होगी। भारत की जनता को विकास से कोई लेना-देना नहीं है। शाइनिंग इंडिया चलाकर अटल जी ने भी सत्ता का मजा थोड़ी देर चख लिया था। मोदी जी समझते हैं कि करोड़ों घर, फ्री गैस सिलैंडर, सब गांवों में बिजली देकर, बैंकों में खाते खुलवाकर उन्होंने कोई तीर मार लिया तो यह उनका भ्रम मात्र है। जनता मिली सुविधा को भूल जाती है अौर किसी अौर मांग के लिए तैयार हो जाती है। यदि अाप बेरोजगारों को  कम पैसों में रोजगार देते हैं तो वे अापकी सरकार इसलिए गिरा सकते हैं कि उन्हें पक्का नहीं किया। बेघरों को मकान दिया जाता है तो वे चाहते हैं कि उन्हें इन्हें बेचने पर चौगुने दाम क्यों नहीं मिले। मोदी सरकार ने कांग्रेस के हजारों करोड़ों के घोटाले उजागर किए लेकिन इन घोटालों से अाम वोटर को कुछ नहीं लेना-देना। मोदी जी को भारत की जनता ने जिस काम के लिए सत्ता पर बैठाया था वो विकास नहीं था। भारत में राम मंदिर का निर्माण, गो हत्या पर पूरी पाबंदी, धारा 370 को हटाना, देश में हिन्दुअों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाना, कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा व उनका बसाव, पाकिस्तान व बंगलादेश में हिन्दुअों की हत्ताअों को रोकना, जेहादियों की बड़ रही घटनाअों पर रोक लगाना अादि हैं।
अाज स्वर्ण हिन्दू भाजपा से बुरी तरह से नाराज हैं।  महागठबंधन पूरी तरह से वोट प्रतिशत पर सेंध लगाएगा। छोटी  से छोटी चीज को भी नजर अंदाज नहीं  किया जाना चाहिए।
मोदी को सरकार बनाने के लिए अब नए ठोस वायदे ढूंडने होंगे जिन पर जनता विशेषकर हिन्दू विश्वास कर  लें
अार्थिक रूप से कमजोर स्वर्णों को 30 प्रतिशत अारक्षण, फ्री गैस सिलैंडर, 80 प्रतिशत से अधिक अंक लेने वाले स्वर्ण बच्ची, बच्चों को लेपटॉप पढ़ाई मुफ्त, बेघर स्वर्ण लोगों को फ्री मकान, ब्राह्मणों की कन्याअों को विवाह पर 51000 रुपए का शगुन, बिजली के 500 यूनिट माफ।
धारा 370 तुरंत प्रभाव से खारिज, कश्मीरी पंडितों को 1000 करोड़ रुपए का तुरंत मुअावजा, राम मंदिर के निर्माण व गोहत्या पर रोक के लिए प्रोपेगंडा।
85 प्रतिशत अंक लाने वाले युवाअों को विदेशों कनाडा, अमेरिका, अास्ट्रेलिया में पढ़ने के लिए अनुदान की घोषणा। हिजड़ों के लिए विशेष शिक्षा की व्यवस्था व सरकारी नौकरियों में स्थान देने की घोषणा। परम्परागत धंधा शुरु करने के लिए 5 लाख तक का लोन बिना किसी ब्याज के। युवाअों को सरकारी नौकरी देने का मोटा लालीपाप, 15 लाख रुपए खाते में डालने वाले ब्यान अत्यंत गरीब व अपने अारएसएस व अपने समर्थकों के खातों में तुरंत कुछ पैसे पहली किश्त के तौर पर डाले जाएं पैसे इस प्रकार से डाले जाएं कि कानो कान खबर न हो कोई भी खाता धारक दूसरे खाता धारक को अपने खाते के बारे में न बताए। वोट से  एक दिन पहले ही संकेत के तौर पर भाषण में कहा जाए समझने वाले समझ जाएंगे। भारत में वोट निजी तौर पर बेचे व खरीदे जाते हैं यह एक सच्चाई है।
अाप 120 करोड़ की जनता को बुलेट ट्रेन देकर नहीं खुश कर सकते लेकिन एक अाईफोन का लालच देकर उनके सारे वोट अपने नाम कर सकते हो। अपने पक्के वोटर को कभी न भलो वही अापको जीत के सिंहासन पर बैठा सकता है अौर अपने विरोधियों को खत्म कैसे करना है इसे भी न भूलो।
नोट...यह एक व्यंग मात्र है इसे सीरियसली न लें

Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal