सूर्य देव इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान, मकर राशि में प्रवेश करेंगे



Image result for sun god images

भगवान सूर्य इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान, मकर राशि में प्रवेश करेंगे



भगवान सूर्य की कृपा से ही धरती पर प्रकाश, तपस व जीवन की शुरुआत होती है। हम इन्हें भगवान या देव का दर्जा इसलिए देते
हैं कि इनकी कृपा बहुत बरसती है। सूर्य नवग्रहों में राजा है। यह आत्मा, पिता और सरकारी सेवा का कारक माना जाता है। सूर्य मान-सम्मान का भी प्रतीक है। सूर्य  सिंह राशि का स्वामी है। इसका 14 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश रात्रि 8 बजकर 8 मिनट पर होगा और यहां 13 फरवरी दोपहर 3 बजकर 02 मिनट तक रहेंगे। सूर्य के गोचर का इन राशियों पर प्रभाव रहेगा।

मेष-सूर्य के मकर राशि में गोचर करने से मेष राशि के जातकों की सम्मान में वृद्धि होगी, शरीर में ताकत आएगी, स्वाभाविक रूप से आप दूसरों पर हावी रहेंगे।
इस दौरान पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा, 26 जनवरी के बाद हालात बदलेंगे और यह समय आपके पक्ष में रहेगा।

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय शुभ रहेगा। अपने फैसले स्वतंत्र होकर लेने की कोशिश करें। सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को अचानक लाभ मिल सकता है। लंबी दूरी की यात्रा की संभावना भी बन रही है।

मिथुन-सूर्य के मकर राशि में गोचर करने की वजह से मिथुन राशि के जातकों की ऊर्जा और मनोबल में कमी आएगी। कोई भी कार्य करने से पहले अच्छे से सोचें और फिर आगे बढ़ें, विवाद होने की भी संभावना बन रही है, पिता की सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी, इस समय आप अपने कर्जों से मुक्ति पा सकते हैं।

कर्क-मकर राशि में सूर्य के गोचर की वजह से आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी हालांकि कार्य स्थल पर पदोन्नति मिलने की संभावना भी है, कर्क राशि के जातकों के आचरण और व्यवहार में कड़वाहट और चिड़चिड़ापन बढ़ेगा, जीवन साथी के व्यवहार में अहंकार और अशिष्टता देखने को मिलेगी. दांपत्य जीवन में कलह हो सकती है।

सिंह-सिंह राशि के जातक अपनी सेहत का खास ख्याल रखें, क्योंकि सूर्य के मकर राशि में होने वाले गोचर की वजह से सिंह राशि के लोगों के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है इसलिए इस समय में बुखार और सिरदर्द को हल्के में नहीं लें। आपके निर्णय लेने की क्षमता भी प्रभावित हो सकती है। इस दौरान आलस्य का भाव रहेगा और गुस्सा ज्यादा करेंगे। कार्यस्थल में कामयाबी पाने के लिए कड़ी मेहनत और सार्थक प्रयास करने होंगे। हालांकि आप विरोधियों पर हावी रहेंगे और उन पर बढ़त बनाए रखेंगे, आने वाली हर चुनौती का डटकर सामना करें आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कन्या-कन्या राशि के वे जातक जो उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के इच्छुक हैं, सूर्य के मकर राशि में होने वाले गोचर के प्रभाव से उनकी यह मनोकामना पूरी होगी, हालांकि बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में दिक्कतें और उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। कार्य स्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपके रिश्ते मधुर होंगे,करियर के मोर्चे पर लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में संघर्ष करना पड़ सकता है।

तुला-सूर्य के मकर राशि में संचरण करने की वजह से तुला राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन में अशांति रहेगी, क्रोध और बेसब्र स्वभाव की वजह से प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में कुछ मुद्दे और मतभेद उभर सकते हैं। घर के सौंदर्यीकरण पर खर्च करने की योजना बनाएंगे. आपके बड़े भाई-बहनों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वरिष्ठ अधिकारी के साथ हुई ग़लतफहमी को दूर करने की कोशिश करेंगे, क्रोध पर नियंत्रण रखें और कुछ भी करने से पहले सोचें।

वृश्चिक- जातक अति आत्म विश्वासी होने से बचें वरना ये अति आत्म विश्वास आपके लिए घातक साबित हो सकता है, ऑफिस में सहकर्मियों व छोटे भाई-बहनों के साथ बेवजह विवाद हो सकता है, छोटी दूरी की यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे। आपके अंदर उत्साह व ऊर्जा बरकरार रहेगी और आप हर चुनौती का सामना धैर्य के साथ करेंगे। नई नौकरी की संभावना बन रही है. भाग्य हर समय आपका साथ देगा।

धनु-सूर्य का मकर राशि में होने वाला गोचर धनु राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा, इस दौरान आपको आर्थिक फायदे होंगे. आपके बुरे व्यवहार से दूसरों को तकलीफ पहुंचेगी और इस वजह से आपके रिश्ते प्रभावित होंगे. सरकारी या अन्य किसी प्राधिकरण से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना नजर आ रही है, आपके पिता को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग घर से दूर रह रहे हैं वे परिजनों से मिलने की योजना बना सकते हैं। सूर्य के इस गोचर के दौरान सेहत का ख्याल रखें क्योंकि नेत्र से जुड़ी पीड़ा हो सकती है इसलिए ऐसे किसी भी लक्षण की अनदेखी न करें।

मकर-सूर्य गोचर के फलस्वरूप आपके अंदर चिड़चिड़ापन बढ़ेगा, दूसरों के साथ आपका आचरण अहंकारी प्रवृत्ति का होगा। जीवन साथी के साथ भी रिश्तों पर बुरा असर पड़ सकता है। इसके अलावा आपको सेहत से जुड़ी कोई परेशानी भी हो सकती है। लंबे समय से गोपनीय रही कोई बात या कोई चीज सबके सामने आ जाएगी हालांकि यह आपके जीवन में बड़ा बदलाव लेकर आएगी, कार्य स्थल पर आप एक प्राधिकृत अधिकारी की भांति कार्य करेंगे।

कुंभ-सूर्य के मकर राशि में गोचर करने के फलस्वरूप कुंभ राशि के जातक लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, वे लोग जो विदेश यात्रा पर जाने के इच्छुक हैं उनकी यह मनोकामना पूरी होने की संभावना नजर आ रही है, आपके जीवन साथी की सेहत थोड़ी खराब रह सकती है। व्यवसायिक साझेदारी में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

मीन-सूर्य का मकर राशि में गोचर मीन राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहने वाला है. आप अन्य लोगों की बातों को छोड़कर खुद पर फोकस करेंगे, कार्य स्थल पर किए गए पूर्व के प्रयासों का फल मिलने से शोहरत मिलेगी। सेहत भी कमजोर रह सकती है, हालांकि कुल मिलाकर सूर्य का यह गोचर आपके लिए लाभकारी रहने वाला है।

Comments

astrologer bhrigu pandit

नींव, खनन, भूमि पूजन एवम शिलान्यास मूहूर्त

मूल नक्षत्र कौन-कौन से हैं इनके प्रभाव क्या हैं और उपाय कैसे होता है- Gand Mool 2023

बच्चे के दांत निकलने का फल | bache ke dant niklne kaa phal